Home Who's who Contact Us
round button

Ask Dagaddiya

Welcome To Uttarakhand police
First A.I Bot
Dagaddiya
How may I help you today?
...

चारधाम यात्रा मार्ग मे विद्युत लाईन पर गिरा पेड़, फायर स्टेशन गोपेश्वर की टीम ने विद्य़ुत लाईन से पेड़ हटाकर किया विद्युत आपूर्ति व आवागमन बहाल।

Description: चारधाम यात्रा मार्ग मे विद्युत लाईन पर गिरा पेड़, फायर स्टेशन गोपेश्वर की टीम ने विद्य़ुत लाईन से पेड़ हटाकर किया विद्युत आपूर्ति व आवागमन बहाल।.

...

जन सेवा में सदैव तत्पर चमोली पुलिस के जवान।

Description: जनपद में लगातार हो रही बारिश के बीच बाबजूद चमोली पुलिस के जवान अपने कर्तव्य पर डटे हुए है। आज दिनांक 03.07.24 को चमोली-गोपेश्वर सड़क मार्ग पर ग्वीलों के पास एक बड़ा बोल्डर पहाड़ी से छिटकर सड़क पर आ गिरा जिस कारण यातायात बाधित हो गया। मौके पर पहुँचे यातायात निरीक्षक चमोली प्रवीण आलोक, हे0कॉ0 जतन राणा, आरक्षी नीरज व पीआरडी जगमोहन द्वारा मौके पर मौजूद लोगों की सहायता से बोल्डर को सड़क से हटाकर यातायात को सुचारू किया गया। जिसकी लोगों द्वारा काफी सराहना की गयी।.

...

पौलेंड निवासी श्रद्धालु द्वारा चमोली पुलिस द्वारा किए गए सहयोग के लिए धन्यवाद किया गया

Description: पौलेंड निवासी लुकस जो कि 03 सप्ताह से श्री बद्रीनाथ धाम में ध्यान कर रहें है। उनके द्वारा रहने हेतु चमोली पुलिस द्वारा किए गए सहयोग के लिए धन्यवाद किया गया व श्रद्धालुओं व पर्यटकों को श्री बद्रीनाथ धाम आने हेतु आमंत्रित किया गया।.

...

पुलिसकर्मियों द्वारा श्रद्धालुओं के दर्शन व रहने/खाने की व्यवस्था करवायी गयी।

Description: कलयुग के “श्रवण कुमार”, मां को लेकर निकले चारधाम यात्रा..... आस्था और मातृ भक्ति चारधाम के लिए निकले नूरपुर, बदायूं निवासी धीरज और तेजपाल जो कि श्रवण कुमार बनकर अपनी माताजी को पालकी से चारधाम यात्रा करवा रहे हैं जो कि दिनांक 30/06/2024 को अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव श्री बद्रीनाथ धाम पहुँचे। जहाँ थानाध्यक्ष नवनीत भंडारी व पुलिसकर्मियों द्वारा इनका उत्साहवर्धन करते हुए दर्शन व रहने/खाने की व्यवस्था करवायी गयी। “ऐसे पुत्रों को चमोली पुलिस का नमन”.

...

मित्र पुलिस का एक रुप ऐसा भी

Description: दिनांक 21/ 6 /2024 को एक नूर कौर पुत्री हरमनप्रीत सिंह निवासी कुरुक्षेत्र हरियाणा अपनी मां चनप्रीत कौर और नानी के साथ हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आई थी यात्रा से जब यह वापस लौट रही थी तो उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई रात्रि के लगभग 11:00 बजे का समय होने के कारण इनको अस्पताल तक लाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा था। इनके साथ ड्यूटी से वापस आ रहे DDRF के जवान द्वारा इसकी सूचना चौकी इंचार्ज अमनदीप सिंह को दी गयी। चौकी इंचार्ज द्वारा हे0कां मंगल सिंह को उनकी मदद के लिए भेजा गया। मंगल सिंह अपने साथ एक कंडी वाले को लेकर गए और इनको सरकारी अस्पताल में लेकर आए जहां पर वह रात भर डॉक्टर की निगरानी में रही। इनको सांस की प्रॉब्लम हो रही थी दिनांक 22 /6 /2024 को इनके लिए घांघरिया पुलिस द्वारा हेली टिकटों का प्रबंध कर इनको अपने घर के लिए रवाना किया गया। जिसके लिए इन्होंने उत्तराखंड पुलिस का बहुत-बहुत धन्यवाद और घर पहुंचने पर स्वस्थ होकर वीडियों के माध्यम से शुक्रिया अदा किया।.

...

होमगार्ड जवान ने कर्तव्य के साथ-साथ पेश की ईमानदारी की मिशाल, 10,000 रु0 की नगदी के साथ श्रद्धालु का खोया पर्स लौटाया वापस

Description: होमगार्ड जवान ने कर्तव्य के साथ-साथ पेश की ईमानदारी की मिशाल, 10,000 रु0 की नगदी के साथ श्रद्धालु का खोया पर्स लौटाया वापस श्री बद्रीनाथ धाम यात्रा पर आयी श्रद्धालु कृष्णा मावडी जो कि राजकोट, गुजरात से आयी थी, उनका पर्स मन्दिर परिसर में खो गया था। इनके द्वारा अपने स्तर से पर्स को ढूंढने का काफी प्रयास किया गया था, पर नहीं मिल पाया था। इनके द्वारा अपने परेशानी ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवान को बतायी गयी। मन्दिर परिसर में ड्यूटी पर तैनात जवान योगेन्द्र ने उक्त पर्स को ढूंढकर श्रद्धालु को लौटाया। श्रद्धालु के इस पर्स में कुल 10,000 रूपये और जरूरी कागजात थे। अपना पर्स सकुशल वापस पाकर श्रद्धालु ने आभार प्रकट किया ।.

...

आचार्य बनने की जिद में घर से बिना बताए गये नाबालिग को जोशीमठ पुलिस ने सकुशल बरामद कर किया परिजनों के सुपुर्द

Description: आचार्य बनने की जिद में घर से बिना बताए गये नाबालिग को जोशीमठ पुलिस ने सकुशल बरामद कर किया परिजनों के सुपुर्द दिनांक 25/06/2024 को एक 17 वर्षीय नाबालिग अपने घर देहरादून से बिना बताए कही चला गया व परिजनों द्वारा काफी ढूँढखोज करने पर भी उसका कोई पता नहीं चल सका। जिसके संबंध में परिजनों द्वारा धारा चौकी देहरादून में गुमशुदगी पंजीकृत करवायी गयी व सोशल मीडिया के माध्यम से उक्त नाबालिग की ढूंढ खोज हेतु व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। सोशल मीडिया से प्राप्त फोटो के आधार पर दिनांक 26/06/2024 को कोतवाली जोशीमठ पुलिस द्वारा उक्त नाबालिग को सकुशल बरामद किया गया व पूछताछ करने आचार्य बनने की जिद पर ज्योतिर्मठ आना बताया गया। जिसे आज सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया गया। जोशीमठ पुलिस की त्वरित कार्यवाही पर परिजनों द्वारा चमोली पुलिस का आभार व्यक्त किया।.

...

बैकुण्ठ धाम में परिजनों से बिछड़कर परेशान व घबराई बुजुर्ग महिला श्रद्धालु को मिला खाकी का सहारा, सकुशल परिजनों से मिलाया।

Description: बैकुण्ठ धाम में परिजनों से बिछड़कर परेशान व घबराई बुजुर्ग महिला श्रद्धालु को मिला खाकी का सहारा, सकुशल परिजनों से मिलाया। बेंगलुरु कर्नाटक से अपने परिजनों के साथ श्री बद्रीनाथ की यात्रा पर आयी महिला श्रद्धालु सांता पुरानीक उम्र-72 वर्ष जो कि सुनने में असमर्थ थी व केवल तेलगु भाषा में ही बात कर रही थी, हिन्दी तथा अंग्रेजी भाषा भी नहीं समझ पा रही थी। उनकी बोली भाषा किसी की समझ में न आने के कारण वे काफी परेशान व घबराई हुई थी। मुख्य आरक्षी दीपक रावत व विपिन कुमार द्वारा गूगल ट्रान्सलेटर के माध्यम से उनकी बातों को समझा तो महिला श्रद्धालु ने बताया कि वे अपने परिजनों से बिछड़ गयी है। पुलिसकर्मियों के अथक प्रयासों के पश्चात महिला श्रद्धालु के परिजनों को ढूँढकर उन्हें सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया गया। जिनके द्वारा पुलिस कर्मियों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।.

...

पहाड़ी से गिरे भैंस के बछड़े को पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू कर सकुशल निकाला।

Description: चमोली पुलिस ने समझी बेजुबान की जुबान पहाड़ी से गिरे भैंस के बछड़े को पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू कर सकुशल निकाला “मानव तो हर घर में पैदा होते हैं, परन्तु मानवता कुछ ही जगहों में जन्म लेती है। मानवता और मित्र पुलिस का मधुर संयोग है, जिसे चमोली पुलिस के जवानों द्वारा हर दिन किसी न किसी तरीके से सिद्ध किया जा रहा है।” दिनांक 22.06.24 को कोतवाली श्री बद्रीनाथ को सूचना मिली की कंचन गंगा के पास भैंस का एक बछड़ा पहाड़ी से नीचे गिरकर पत्थरों के बीच फंस गया है। सूचना पर कोतवाली से मौके पर पहुँचे आरक्षी नरेश सिंह, रिक्रूट आरक्षी रोहित रावत व सरदार सिंह एंव स्थानीय निवासियों द्वारा रस्सियों की सहायता से कडी मशक्कत के बाद बछड़े को सकुशल रेस्क्यू कर निकाला गया। मौके पर मौजूद स्थानीय निवासियों द्वारा पुलिस टीम की प्रशंसा करते हुए धन्यावाद ज्ञापित किया।.

...

पैदल यात्रा मार्ग को दुरुस्त किया गया ।

Description: सेवा भी, सुरक्षा भी...। श्री हेमकुंड साहिब पैदल यात्रा मार्ग पर अटलाकोटी ग्लेशियर पॉइंट के पास मार्ग पर अत्याधिक फिसलन हो गयी थी। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत मुख्य आरक्षी मंगल सिंह द्वारा स्वयं बर्फ की ऊपरी ठोस परत को हटाकर मार्ग को सुरक्षित तरीके से आवागमन हेतु बनाया गया।.